MPTET Varg 3 Vacancy 2024 : मप्र वर्ग 3 के हजारों पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फॉर्म भरना शुरू

MPTET Varg 3 Vacancy 2024: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है, जिसके तहत मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाने वाला है। मध्य प्रदेश में यदि आप भी शिक्षक बनना चाहते हैं तो आपके लिए काफी अच्छा मौका वर्ग 3 नोटिफिकेशन के तहत प्राप्त हो रहा है। जहां पर आवेदन करते हुए आपको नौकरी का काफी अच्छा मौका प्राप्त हो सकता है। यदि आप भी एमपीटीईटी वर्ग 3 वैकेंसी 2024 से जुड़ी जानकारी तलाश करते हुए यहां पर आए हैं, तो अंत जुड़े रहकर संपूर्ण जानकारी देख सकते हैं।

MPTET Varg 3 Vacancy 2024

मध्य प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा के अंतर्गत उम्मीदवारों के लिए काफी अच्छा मौका रोजगार हेतु प्रदान किया जा रहा है। यदि आपकी मध्य प्रदेश में शिक्षक बनने की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए नया नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके तहत उम्मीदवारों को आवेदन का मौका मिल रहा है। आवेदन करने के लिए आप पोर्टल पर जा सकते हैं, जहां पर शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन किया जा रहा है। आवेदन के बाद परीक्षा का आयोजन होगा, इस प्रकार उम्मीदवारों के लिए चयन परीक्षा में आमंत्रित किया जाएगा और वह खाली पद पर नौकरी का सुनहरा अवसर प्राप्त कर सकते हैं जिससे जुड़ी पूरी जानकारी आपको यहां पर मिलने वाली है।

MPTET Varg 3 Vacancy 2024 Notification

मध्य प्रदेश में वर्ग तीन का शिक्षक बनना चाह रहे उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर से लेकर 15 अक्टूबर 2024 तक चलने वाली है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात 10 नवंबर 2024 से परीक्षा का आयोजन किया जाना संभव रहेगी हाल ही में विस्तृत नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं उम्मीदवारों के लिए बहुत जल्द नोटिफिकेशन से जुड़ी जानकारी प्राप्त होने वाली है यदि आप भी वर्ग 3 वैकेंसी के तहत आवेदन करना चाहते हैं तो यहां पर पूरी जानकारी अवश्य देखें।

MPTET Varg 3 Vacancy 2024 Education Qualification

सभी उम्मीदवार जो की वर्ग 3 वैकेंसी के तहत आवेदन करना चाहते हैं, वह कक्षा 12वीं के साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा पास होने चाहिए। यदि आप भी यह क्षेत्र के योग्यता रखते हैं तो आपके लिए आवेदन का काफी अच्छा मौका मिल रहा है जब आप शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

MPTET Varg 3 Vacancy 2024 Age Limit

वर्ग 3 वैकेंसी के तहत उम्मीदवार की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष रखी गई है। अधिकतम आयु सीमा का विवरण आधिकारिक पोर्टल पर श्रेणी आधारित चेक किया जा सकता है। आयु में छूट की जानकारी श्रेणी आधारित अलग-अलग रहेगी एवं न्यूनतम आयु सीमा की गणना 1 सितंबर 2024 तक की जाएगी। इस प्रकार उम्मीदवार योग्यता अथवा आयु की जांच करते हो आवेदन कर सकते हैं।

MPTET Varg 3 Vacancy 2024 Selection Process

मध्य प्रदेश में वैकेंसी के लिए नया नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी उम्मीदवार जो की वर्ग 3 वैकेंसी के तहत तलाश कर रहे हैं, उनके लिए आवेदन का मौका मिल रहा है। आवेदन करते हुए आपके लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन पूरा होने के पश्चात मेरिट बनेगी और उम्मीदवारों को चयन परीक्षा में शामिल किया जाएगा। इन दोनों ही परीक्षा को न्यूनतम अंकों के साथ पास करने वाली उम्मीदवारों को खाली पद पर नौकरी का मौका प्रदान किया जाएगा।

MPTET Varg 3 Vacancy 2024 Application Fees

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों के लिए श्रेणी आधारित शुल्क जमा करना होगा, जिसका विवरण हाल ही में नोटिफिकेशन देता है तो प्रदान किया गया है। यहां पर जनरल कैटेगरी के लिए ₹500 और अन्य श्रेणी के लिए ₹250 का आवेदन शुल्क भरना होगा, इस प्रकार आपको अपनाआवेदन सफलतापूर्वक जमा करना होगा।

How To Apply for MPTET Varg 3 Vacancy 2024?

वर्ग 3 वैकेंसी के तहत आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा जो कुछ इस प्रकार है:-

  • सबसे पहले मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल का पोर्टल खोलें।
  • होम पेज पर जाकर नवीन वैकेंसी अनुभाग देखें।
  • यहां पर नोटिफिकेशन पढ़ कर आगे बढ़े।
  • नया आवेदन फार्म प्रदर्शित हो जाएगा जिसमें मांगी की जानकारी और दस्तावेज सबमिट करें।
  • सभी प्रकार की जानकारी जमा होने के पश्चात अपना आवेदन सुनिश्चित करें।
  • आवेदन पूरा होने के बाद आवेदन शुल्क भरकर अपने आवेदन की पुष्टि करें।
  • आपका आवेदन सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा।

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल की तरफ से हाल ही में जारी नोटिफिकेशन के तहत शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। यदि आप भी इस भर्ती की तरह आवेदन करते हुए वर्ग 3 शिक्षक बनना चाहते हैं तो आपके लिए आवेदन का काफी अच्छा मौका मिल रहा है जिससे आप निश्चित समय के भीतर पूरा अवश्य करें।

Home PageClick Here
Official WebsiteClick Here

MPTET Varg 3 Vacancy 2024 – FAQs

Q1. एमपी टेट वर्ग 3 वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

Ans. मध्य प्रदेश व्यापम की वेबसाइट पर जाकर आवेदन किया जा सकता है।

Q2. एमपी टेट वर्ग 3 वैकेंसी में पदों की संख्या कितनी है?

Ans. वर्ग 3 वैकेंसी के तहत हजारों पदों पर भर्ती होने वाली है।

Leave a Comment